>



– डॉ. जी.एल. मीणा बने प्राचार्य तो विकास को लगेंगे पंख
खुलासा न्यूज़, बीकानेर। सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज बीकानेर के प्राचार्य को लेकर कशमकश चल रहा है। प्राचार्य बनने की मुख्य दौड़ में डॉ. गुलझारीलाल मीणा और डॉ. लियाकात अली गौरी शामिल है। लेकिन सभी परिस्थितिया डॉ.जी.एल.मीणा के पक्ष में नजर आ रही है। डॉ. मीणा की ईमानदार छवि, कार्यशैली और उनका सद्व्यवहार भारी पड़ रहा है। यह सही भी है कि डॉ.जी.एल.मीणा यदि प्राचार्य बनते है तो वह सबको साथ लेकर चलेंगे और मेडिकल कॉलेज में शिक्षण कार्य ज्यादा बेहतर हो सकेगा, ऐसा कॉलेज से जुड़े लोगों का मानना है। साथ ही बीकानेर शहर के लोगों की भी मांग है कि डॉ.जी.एल.मीणा प्रशासनिक स्तर पर भी बेहतर साबित हो सकते है, इसलिए उन्हें ही प्राचार्य बनाया जाए।  बता दें कि डॉ. जी.एल.मीणा इससे पूर्व कुछ समय के लिए कार्यवाहक पीबीएम अध्यक्ष रहे थे। इस दरम्यान मीणा ने पीबीएम की दशा में काफी सुधार किया जिससे आमजनता को काफी फायदा हुआ था और सरकार की छवि अच्छी हुई थी।

दो डॉक्टर्स के बीच चल रहा कांटेदार मुकाबला, कौन मारेगा बाजी ?
बीकानेर मेडिकल कॉलेज को जल्द ही प्राचार्य मिल जाएगा। फिलहाल जयपुर में प्रिंसिपल को लेकर जद्दोजहद चल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डॉ. जी.एल.मीणा व डॉ. लियाकत अली गौरी के बीच कांटेदार मुकाबला है। इन दोनों का नाम पर उच्च स्तर पर मंथन चल रहा है। अब आने वाला वक्त ही बताएगा कि सरकार किस नाम पर अंतिम मुहर लगाएगी ?

मंत्री जी ने किया इशारा
प्रिसिंपिल को लेकर चल रही जद्दोजहद के बीच सूत्रों से जानकारी मिली है मंत्री जी ने इन दोनों डॉक्टर्स में से एक को इशारा कर दिया है। सरकार ने इस नाम पर अंतिम मुहर भी लगा दी है। अब घोषणा का इंतजार बाकी है।

डॉ. गौरी का भी नाम पहुंचा सरकार तक
डॉ. लियाकत अली गौरी को प्राचार्य पद के लिए इंटरव्यू के लिए बुलावा नहीं आया था। ऐसे में डॉ. गौरी कोर्ट के जरिए इंटरव्यू में शामिल हुए। डॉ. लियाकत अली गौरी मंत्री डॉ. बी.डी.कल्ला के कैम्प से माने जाते है। इसी कारण डॉ. गौरी का नाम प्राचार्य पद के लिए सरकार तक नाम पहुंचा है।

ये हैं दावेदार, इनका जयपुर में लिया गया था इंटरव्यू
वर्तमान प्राचार्य डॉ. एच.एस.कुमार, सुपरिडेंट डॉ. पी.के.बेरवाल, अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. रंजन माथुर, सर्जरी के सीनियर प्रोफेसर विभागध्यक्ष डॉ. सलीम मोहम्मद, गायनी की विभागाध्यक्ष रही सीनियर डॉ. सुदेश अग्रवाल, यूरोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. मुकेश आर्य, रेडियोलोजी विभागाध्यक्ष डॉ. जी.एल.मीणा दावेदार है।