>


खुलासा न्यूज़, बीकानेर। देशनोक नगरपालिका भवन में आज शाम पालिकाध्यक्ष कानाराम घुँघरवाल की अध्यक्षता में लंबे अरसे बाद साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कांग्रेसी पार्षद ओमप्रकाश मूंधड़ा ने करणी मण्डल के पीछे स्थित खंदेड़ा भूमि का निस्तारण कर बालिका विद्यालय को अलॉट करने का प्रस्ताव रखा जिस पर आगामी बैठक में विस्तारपूर्वक चर्चा कर निर्णय लेने की सहमति बनी।

पालिका के अधिशाषी अधिकारी दीन मोहम्मद रंगरेज़ ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि सफाईकर्मियों का लम्बे समय लम्बित एरियर के भुगतान व पालिका की आय बढ़ाने के स्रोतों पर गंभीर मंथन हुआ।पालिका के फायर स्टेशन के पास नगरपालिका का भूमि की नीलामी कर एरियर भुगतान के साथ -साथ सफाईकर्मियों को एक -एक भु-खण्ड देने का प्रस्ताव रखा जिसे पारित कर दिया गया।भोलानाथ छात्रावास के पास स्थित पालिका की भूमि का निस्तारण कर नीलामी प्रक्रिया के प्रस्ताव पर भी सहमति की मुहर लगा दी गई।

विकास कार्यो पर पार्षदों के प्रस्तावों पर विचार करते हुए वंचित वार्डो में दो-दो विकास कार्यो को मंजूरी प्रदान की गई। अग्निशमन वाहन पर अधिशाषी अधिकारी दीन मोहम्मद रंगरेज ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वायत शासन विभाग जयपुर ने देशनोक पालिका के लिए नवीन अग्निशमन वाहन अलॉट कर दिया है जिसकी डिलेवरी की प्रक्रिया जल्द ही पूरी होने की संभावना है।

कस्बे में संचालित विवाह भवनों के पंजीयन व सुरक्षा मानकों के प्रस्ताव पर विचार किया गया।इस संबंध में उचित कार्यवाही से पूर्व भवन संचालकों से बैठक कर निर्णय लेने पर सहमति बनी।