>



बीकानेर। अलग अलग कंपनी की अवधि पार चॉकलेट के एक गोदाम पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की ओर से छापामारी कर लाखों रूपये की चॉकलेट के कार्टून बरामद किये। सीएमएचओ डॉ बी एल मीणा ने बताया कि मुखबिर ने सूचना दी कि पवनपुरी में आरएम एजेन्सी के गोदाम में ख्यातनाम कंपनी कीे अवधि पार चॉक लेटस व बिस्कुट सप्लाई कर रहा है। जिसके बाद शुक्रवार सुबह चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यह कार्यवाही करते हुए अवधि पार चॉकलेट के कार्टून जब्त किये। इस कार्यवाही में जयपुर के फूड इस्पेक्टर विनोद शर्मा,बीकानेर के फूड इस्पेक्टर महेश शामिल रहे। उन्होंने बताया कि एजेन्सी संचालक मनोज नागपाल के खिलाफ फर्द तैयार कर इन उत्पादों की सैम्पलिंग कर ली गई है। जिनका खाद्य प्रयोगशाला में जांच करवा कर एजेन्सी पर कार्यवाही की जाएगी।

इन कंपनियों का माल बरामद
मजे की बात ये है कि इस गोदाम में ओरियो,कैटबरी डेयरी मिल्क,बॉनबिटा,फाइव स्टार,मोनेको,पारलेजी सहित अनेक बड़े ब्रांड के उत्पाद थे। जिनको जब्त कर जलाकर नष्ट कर दिया गया। डॉ मीणा के अनुसार यह माल लाखों रूपये का है।
पहले भी इस तरह के मामले उजागर
हालात ये है कि पूर्व में भी नामचीन कंपनियों के नकली व अवधि पार उत्पादों को बेचने के मामले प्रकाश में आएं है। डॉ मीणा ने आमजन को आगाह किया है कि खाने के सामान को खरीदने से पहले उत्पाद की मैन्यूफैक्चरिंग दिनांक को जरूर देखे। साथ ही जो उत्पाद खरीद रहे है,उनको भली भांति परख लें।