पांच दिन में छ: चोरी की वारदातें, पुलिस बना रही अनुसंधान का बहाना
बीकानेर।शहर में चोरी की वारदात कर चोरों ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। जहां चोर एक के बाद एक लगातार वारदात को अंजाम दे रहे हैं। वहीं पुलिस अभी तक इन चोरी की एक भी वारदात में चोरों का सुराग  नहीं लगा पाई है। पिछले दस दिनों में चोरों ने केवल नयाशहर थाना क्षेत्र में छ:जने चोरी की वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दी है। पुलिस अनुसंधान जारी होने की बात कहकर इतिश्री कर रही है।  स्थिति यह है कि गत पांच दिनों में छ: मकानों से  चोर लाखों का सामान लेकर  चपत हो गए। सर्वाधिक चोरी की वारदातें मुक्ता प्रसाद नगर में हो रही है, जहां लोग घरों को सूना छोडऩे से कतराने लगे हैं।
आंकड़ों पर गौर करें, तो विगत एक पखवाड़े में बीकानेर जिले के विभिन्न थानों में चोरी के 17 मामले दर्ज हुए लेकिन इनमें सबसे अधिक नयाशहर थाना क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। गत 19 जून से 24जून के बीच   नयाशहर थाना क्षेत्र में चोरी क ी आधा दर्जन वारदातें हो चुकी है। इनमें पांच वारदातें सूने मकानों में सेंधमारी की है।
प्रकरण एक
दिनांक 19 जून
स्थान जस्सूसर गेट के बाहर
रिपोट ब्रह्मपुरी चौक में रहने वाले रामचन्द्र बजाज ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए बताया कि जस्सूसर गेट के बाहर उसका मकान है, जिसमें घुसकर अज्ञात व्यक्ति सोने-चांदी के गहने व कीमती   सामान ले गया।
प्रकरण -दो
दिनांक 19 जून
स्थान मुक्ता प्रसाद नगर
रिपोट मंदाकिनी जोशी ने पुलिस को बताया कि अज्ञात व्यक्ति उसके घर में घुसा तथा घर में रखा ब्रांडेड लेपटॉप, सोने की बालियां, कैमरे, मोबाइल, घड़ी, अवार्ड व पांच हजार रुपए की नकदी ले गया।
प्रकरण – तीन
दिनांक 20 जून
स्थान मुक्ता प्रसाद नगर
रिपोट हरीश बजाज ने पुलिस को बताया कि वह परिवार के साथ 17 जून से बाहर गया हुआ था। 20 जून को वापस लौटा, तो मकान में रखी नकदी व सोने-चांदी के गहने तथा कीमती सामान गायब मिला।
प्रकरण- चार
दिनांक 21 जून
स्थान मुक्ता प्रसाद नगर
रिपोट नरपतसिंह गहलोत ने पुलिस को बताया कि वह पारिवारिक कार्य से गए हुए थे। पीछे से अज्ञात व्यक्ति अनाधिकृत रूप से उसके घर में घुसा तथा कीमती सामान व नकदी ले गया।
प्रकरण -पांच
दिनांक  24 जून
स्थान पूगल फांटा बस स्टेण्ड
रिपोर्ट गांव जाने के लिए बस का इंतजार कर रहे अंगनेऊ निवासी बाघसिंह की जेब से अज्ञात व्यक्ति पचास हजार रुपए निकालकर ले गया। घटना दोपहर के समय की बताई जा रही है, जिस स्थान पर चोरी   बताई जा रही है, उससे कुछ मीटर की दूरी पर यातायात पुलिस व नयाशहर पुलिस के जवान तैनात रहते हैं।
प्रकरण-छ:
दिनांक 25 जून
स्थान:मुक्ता प्रसाद नगर
रिपोर्ट  एमपी नगर  10/67 निवासी अनामिका अग्रवाल पुत्री सोहनलाल ने रिपोर्ट देते हुए बताया कि वह ड्यूटी करने के लिए गई थी, पीछे घर में कोई नहीं था, ताले लगे हुए थे। जब वह ड्यूटी से वापिस आई तो  घर के ताले टूटे हुए  मिले और सोने-चांदी सहित पच्चास हजार रुपए गायब थे। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच एएसआई रामसिंह को सौंपी।
गंगाशहर व कोटगेट भी पीछे नहीं
चोरी की वारदातों में गंगाशहर व कोटगेट थाना भी पीछे नहीं रहा है। आंकड़ों पर गौर करें, तो विगत एक सप्ताह में चोरी की दो-दो वारदातें इन थाना क्षेत्रों में हुई है। हालांकि पुलिस अब तक कोई सुराग नहीं जुटा   पाई है। कोटगेट थाना क्षेत्र में सबसे बड़ी चोरी फाड़बाजार में स्थित एजेंसी दुकान पर हुई, जिसमें चोर का चेहरा सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया लेकिन अब तक कोई पता नहीं चल पाया है। चोरी का एक   मामला सेरूणा थाने का भी है, जहां खेत में खड़े ट्रक के चारों टायर रिम सहित अज्ञात व्यक्ति निकालकर ले गया। घटना नेशनल हाइवे के पास एक खेत की बताई जा रही है।
प्रकरण -सात
दिनांक 21 जून
स्थान डागा गैस एजेंसी के पीछे
रिपोर्ट  गंगाशहर थाना क्षेत्र में डागा गैस एजेंसी के पीछे स्थित एक मकान में घुसकर रात्रि के समय अज्ञात व्यक्ति सोने-चांदी के गहने, नकदी आदि चोरी कर ले गए। इस संबंध में जितेन्द्र रांका ने पुलिस में   अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया ािा।
प्रकरण  आठ
दिनांक  22 जून
स्थान फड़बाजार
रिपोर्ट फड़बजार में अनिल एजेंसी नामक दुकान में घुसकर अज्ञात व्यक्ति पचास हजार रुपए की नकदी व सामान चोरी कर ले गया। चोर का चेहरा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। संचालक सुशील   अग्रवाल ने कोटगेट थाने में मामला दर्ज कराया लेकिन अब तक कोई सफलता नहीं मिली।
प्रकरण  नो
दिनांक 18 जून
स्थान सेरूणा क्षेत्र में नेशनल हाइवे के समीप
रिपोर्ट  लिछमणराम जाट के नेशनल हाइवे संख्या 11 पर स्थित खेत में ट्रक खड़ा किया था। रात्रि के समय अज्ञात व्यक्ति ट्रक के चारों टायर रिम सहित निकालकर ले गए। सुबह खेत मालिक आया, तो होश   उड़ गए।