>


खुलासा न्यूज़, बीकानेर। बज्जू। क्षेत्र के विकास की सम्पूर्ण जिम्मेदारी मेरे कंधों पर है और धीरे धीरे विकास के सम्पूर्ण कार्य होंगे। यह बात रविवार को उपखंड मुख्यालय बज्जू में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान उच्च शिक्षामंत्री भंवरसिंह भाटी ने कहीं। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में सरकार नही होने के बावजूद बज्जू में तहसील, राववाला व झझू में मंडी की घोषणा करवाई, मगर अब सरकार हमारी है तो काम भी ज्यादा होंगे। उन्होंने कहा कि पिछले 35 सालों में जितना काम कोलायत विधानसभा में नहीं हुआ उतना इन 5 सालों में करवाने का पूरा प्रयास करेंगे। प्रमुख समस्या गौडू से बज्जू होते हुए सांखला फांटा मुख्य सड़क पर कहा कि अगर केन्द्र की सरकार इस सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने के बाद भी नहीं बनवाएगा तो जल्द ही बजट जारी करवाएंगे।
स्वागत से दूर
इससे पूर्व उच्च शिक्षामंत्री भाटी ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को श्रद्धासुमन अर्पित किए तथा स्वागत, माला, साफा आदि कार्यक्रम से दूर रहने का निर्णय किया।
इन्होंने बताई समस्याएं
जिला देहात कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष कैप्टन मोहनलाल गोदारा व बज्जू सरपंच मंगलाराम खिलेरी ने बज्जू व तेजपुरा में 10 करोड़ की पेयजल योजना को जल्द शुरू करने की मांग की। भागीरथ तेतरवाल व गणपतराम बिश्नोई ने भाटी को बिजली,पानी व चिकित्सा के बारे में अवगत करवाया। बज्जू व्यापार मंडल अध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा व कच्ची आढ़त व्यापार संघ अध्यक्ष भागीरथ ज्याणी ने भी बज्जू की सड़कों व क्षेत्र की समस्याओं के बारे में अवगत करवाया। इस दौरान हुक्माराम खीचड़, ब्लॉक कांग्रेस बज्जू अध्यक्ष श्यामसिंह भाटी, लक्ष्मण कड़वासरा, गोपीराम जाट, सुनील, सहीराम, श्रवण गोदारा, मांगीलाल पूनियां, बाबुलाल बेनीवाल, जयराम मेघवाल, मोहनदान चारण, गणपतराम बिश्नोई, महीराम बेनीवाल, बुधराम ज्याणी सहित दर्जनों उपस्थित रहे।
इसी सत्र से कॉलेज शुरू
उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने कहा कि राजस्थान के इतिहास में पहली बार वर्तमान कांग्रेस सरकार ने 35 कॉलेज खोले है। जबकि पहले वाल सरकार ने खोले हुए कॉलेजों को बंद किया था। भाटी ने कहा कि बज्जू में भी राजकीय कॉलेज की घोषणा हुई है उसे भी इसी सत्र में शुरू करवाने का प्रयास रहेगा और आगामी 29 जुलाई तक बज्जू के राजकीय कॉलेज भवन का बजट भी स्वीकृत हो जाएगा।
खजाना खाली कर दिया, फिर भी बजट आमजन के हितों का 
उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने बज्जू में आमजन को कहा कि पिछली सरकार ने जाते-जाते पुरा खजाना खाली कर दिया और सोचा कि कांग्रेस सरकार से काम नही होगा, मगर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनता व आमजन के लिए शानदार बजट दिया है जिसमें सभी वर्गो का विषेष ध्यान रखा है।