>

– उच्च शिक्षा मंत्री भाटी के प्रयासो से कोलायत में 20 करोड़ से सड़क निर्माण
कोलायत व बज्जू राजकीय महाविद्यालय में विज्ञान व वाणिज्य संकाय की मिली स्वीकृति
बीकानेर। उच्च शिक्षा मंत्री एवं कोलायत विधायाक भंवर सिंह भाटी के प्रयासों से बजट सत्र में कोलायत क्षेत्र की सभी प्रमुख मांगों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वीकृति प्रदान कर क्षेत्र को सौगातों से लबरेज कर दिया। इससे क्षेत्र की सर्वाधिक प्रमुख एवं वर्षो से लम्बित मांग गौडू-बज्जू-सांखला फांटा से झझू तक क्षतिग्रस्त सड़क के नवीनीकरण एवं सुद्धढीकरण हेतु 20 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। इसके लिये भाटी पूर्ववर्ती सरकार के समय से ही निरन्तर प्रयासरत थे, वर्तमान में भी बजट सत्र के दौरान भाटी ने कोलायत क्षेत्र के कार्यकत्र्ताओं के प्रतिनिधि मंडल के साथ मुख्यमंत्री से मिलकर इस सड़क निर्माण हेतु राशि स्वीकृत किये जाने की प्रबल मांग रखी थी, जिसे तत्काल स्वीकृत कर मुख्यमंत्री ने भाटी के साथ-साथ कोलायत क्षेत्र को बहुत महत्व प्रदान किया है।
उच्च शिक्षा मंत्री का पदभार संभालते ही भाटी ने वादा किया था कि वह सम्पूर्ण राजस्थान को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नई उचँाइयों पर पहुचाने हेतु कृत संकल्पित है, उन्होंने देशनोक में नवीन राजकीय महाविद्यालय स्वीकृत करवाया है। गत सत्र में कोलायत एवं बज्जू में प्रारम्भ हुये राजकीय महाविद्यालयों में वाणिज्य एवं विज्ञान संकाय प्रारम्भ किये जाने की स्वीकृति प्रदान कर एक वर्ष के अल्प समय में ही क्षेत्र की उच्च शिक्षा का ऐतिहासिक विस्तार किया है। विगत वर्ष के दौरान कोलायत क्षेत्र की प्रारम्भिक एवं माध्यमिक शिक्षा में भी नवीन कक्षा कक्ष, संसाधन, शिक्षक पदस्थापन में उल्लेखनीय प्रगति हुई है।
क्षेत्र की प्रमुख मांगों को स्वीकृति किये जाने की जानकारी मिलने पर बज्जू एवं कोलायत क्षेत्र में जबरदस्त हर्ष का माहौल है। देशनोक वासियों ने भी राजकीय महाविद्यालय की स्वीकृति के लिये मंत्री भाटी को बहुत बधाईयाँ प्रेषित की है।