>



92.7 बिग एफएम की ओर से आयोजित हुई किंचन क्वीन प्रतियोगिता
बीकानेर। एक मंच पर इतनी महिलाओं की उपस्थिति इस बात की ओर संकेत कर रही है कि वास्तव में आज की महिला सजग और सबल हो चुकी है। महिला शक्तिकरण का इससे अच्छा उदाहरण ओर क्या होगा। ये उद्गार महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने 92.7 बिग एफएम की ओर से आयोजित बिग मैम साब सीजन-2 कुकिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत करते हुए कहे। उन्होनें कहा कि जिस तरह महिलाएं घरों में रसोई संभालने के साथ साथ ऐसे आयोजनों में भी शिरक त कर रही है। वास्तव में वह काबिले तारीफ है और उससे ज्यादा साधूवाद है,बिग एफएम को जो महिला सशक्तिकरण को मजबूत करने में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है। राजपुरोहित ने महिलाओं को शहर व अपने आसपास को स्वच्छ रखने की शपथ भी दिलाई। विशिष्ट अतिथि टाइगर मसाले के मालिक प्रवीण शर्मा ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिता महिलाओं के आत्मबल को ओर बढ़ाती है। यहीं नहीं प्रतियोगिता के जरिये महिलाओं को अपना हुनर दिखाने का एक मंच मिलता है। अग्रवाल भुजिया के मालिक संदीप अग्रवाल ने भी महिला प्रतिभाओं को आगे लाने के लिये बिग एफएम के ऐसे आयोजन की प्रशंसा की। सेल्स हैड निखिल महला ने बताया कि प्रतियोगिता में 85 महिलाओं ने भाग लिया। जिसके विजेताओं को टाईगर लौंगी मसाला की ओर से पुरस्कृत किया गया। बिग एफएम के कुशाल सिंह ने बताया कि महिलाओं की प्रतिभाओं को निखारने के लिये आयोजित इस कार्यक्रम में टाइगर मसाला,विनोद एग्रो इन्डस्ट्रीज,गृहशोभा,माई सिटी दिल से यू ट्यूब चैनल,परफेक्ट इन्वेन्ट मेंनेजमेंट, बिकालाल होटल और मीडिया पार्टनर खुलासा ऑनलाईन पोर्टल का भरपूर सहयोग रहा। मंच संचालन आरजे रोहित ने करते हुए आये हुए अतिथियों,प्रभिगाभियों,कार्यक्र म के सहयोगियों का आभार जताया। रोहित ने विश्वास दिलाया कि 92.7 बिग एफएम इसी तरह हर वर्ग के लिये सामाजिक सरोकार निभाता रहेगा तथा नई प्रतिभाओं को निखारने में पीछे नहीं रहेगा।

ये रहे निर्णायक
बिग एफएम मैम साब सीजन 2 में बतौर निर्णायक के रूप में गृहविज्ञान महाविद्यालय की डीन डॉ विमला ढुकवाल,कुकिंग विशेषज्ञ अर्चना सावनसुखा,गौरव शर्मा तथा स्वाद विशेषज्ञ धनवन्तरी शर्मा ने निभाई। जिन्होंने कुकिंग,इनोवेशन,टेस्ट व प्रस्तुतिकरण के आधार पर विजेताओं का चयन किया।
ये रही विजेता
बिग मैमसाब का खिताब कृपा उपाध्याय ने जीता। फस्ट रनरअप संयुक्त रूप से पूनम अग्रवाल व क ामिनी भोजक रही । जबकि सैकेंड रनर अप मनीषा सोनी व स्मिता अग्रवाल रही। इसके अलावा बेस्ट इनोवेशन रिया जैन और वीना अग्रवाल,बेस्ट डिस रेणू वर्मा,बेस्ट डिस सैकेण्डरी ज्योति आर्य,बेस्ट प्रजेन्टेशन वरणिका माथुर व सीमा सिंघानिया को दिया गया। साथ ही अर्चना खत्री,भव्या भाटला,कविता शर्मा,सोनाली शर्मा तथा मुस्कान डाबी को प्रोत्साहन पुरस्कार से नवाजा गया।