>


खुलासा न्यूज़, बीकानेर। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह ने भाटी रविवार को सुबह अपने आवास पर जनसुनवाई की। जिसमें विभिन्न विभागों से जुड़ी समस्याओं आदि को लेकर आम जन ने अपनी परिवेदना भाटी के समक्ष प्रस्तुत की । उन्होंने आमजन की समस्याओं को गौर से सुना तथा अपने निजी अनुभाग को प्रत्येक परिवेदना पर आवश्यक कार्यवाही हेतु आदेशित किया। अनेक स्थानीय समस्याओं के लिये सम्बंधित अधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा कर त्वरित निवारण के निर्देश दिये।
जन सुनवाई के दौरान बीकानेर शहर के साथ-साथ भाटी के विधानसभा क्षेत्र श्रीकोलायत के ग्रामों से पंहुचे आम जन की भारी भीड़ रही। ग्रामीणजनों की परिवेदना को भाटी ने बड़े अपनेपन और आत्मीयता के साथ ठेठ मारवाड़ी भाषा में धैर्य और सहजता के साथ सुना तथा उनके पूर्ण समाधान का विश्वास भी दिलाया।
जन सुनवाई में मुख्य मुद्दे बिजली, पानी, शिक्षा, पंचायत पुनगर्ठन, उपनिवेशन स्थानांतरण आदि रहे। ग्राम सुरधना से पधारे अनेकों लोगों ने पंचायत पुनर्गठन में अपने ग्राम को पृथक ग्राम पंचायत के रूप से स्वीकृत करवाने की मंाग की। शिवराज सिंह शेखावत ने 11 वर्ष पूर्व रोडवेज से दुर्घटना का मुआवजा न मिलने की परिवेदना प्रस्तुत की, पूर्व सैनिक प्रभु सिंह ने संविदा नियुक्ति की मांग की, बरसलपुर से आये भंवर, नरेश, पूनमचंद आदि ने ग्राम में शिक्षक नियुक्ति का मांग पत्र प्रस्तुत किया।