>



खुलासा न्यूज़, बीकानेर। सरस घी खरीदने जा रहे हैं तो सावधान हो जाईए, बाजार में सरस घी के नाम पर कुछ मिलावटी कारोबारी सरस के फर्जी पैकेट में रिफाइंड तेल बेच रहे हैं। ऐसे ही एक मामले का खुलासा जयपुर के खातीपुरा इलाके में जसवंत नगर में एक किराना स्टोर से खरीदे घी को लेकर हुआ है। एक उपभोक्ता ने जब घी का पैकेट खरीदा और घर जाकर खोला तो हैरान रह गया. घी के पैकेट में परम्परा सोयाबीन का रिफाइंड तेल बाहर निकला।

डेयरी प्रशासन ने कहा, फर्जी विक्रेता हैं सक्रिय, सावधान रहें
इस पर उसने किराना स्टोर मालिक से शिकायत की. किराना स्टोर मालिक ने अपने पास मौजूद दूसरा पैकेट खोला तो उसमें भी परम्परा का रिफाइंड तेल ही निकला। स्टोर मालिक ने बताया कि उसने यह घी डेयरी के उड़ान डिस्ट्रीब्यूटर से खरीदा था. बड़ा सवाल यह है कि घी के नकली पैकेट सम्बंधी फर्जी डिस्ट्रीब्यूटर को कहां से मिले। ऐसे में डिस्ट्रीब्यूटर की डेयरी में घुसपैठ होने की आशंका है. वहीं जयपुर डेयरी के प्रवक्ता अनिल गौड़ ने बताया कि उड़ान डिस्ट्रीब्यूटर नामक कोई भी फर्म जयपुर सरस डेयरी से जुड़ी हुई नहीं है।

बीकानेर में फर्जी विक्रेता सक्रिय
बाजार में फर्जी विक्रेता सक्रिय हैं, ऐसे में उपभोक्ताओं को सावधान रहने की जरूरत है। खुलासा न्यूज़ शहरवासियों को सतर्क रहने की अपील करता है और फर्जी विक्रेताओं की शिकायत सीएमएचओ से करें।