भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सटोरियों के साथ पुलिसकर्मियों का कथित बातचीत का एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।
पुलिस विभाग के सूत्रों ने बताया कि सोशल मीडिया पर सट्टेबाजों के साथ उनकी बातचीत की ऑडियो क्लिप वायरल हो गई। इसके बाद स्थानीय मीडिया के एक वर्ग की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद शहर के ऐशबाग पुलिस स्टेशन में तैनात इन पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। सूत्रों ने बताया कि ऑडियो क्लिप में पुलिसकर्मियों को सटोरियों से पैसे की मांग करते हुए सुना जा सकता है।पुलिस अधीक्षक (भोपाल दक्षिण) साई कृष्ण थोटा ने शनिवार को बताया कि मामले की प्रारंभिक जांच के बाद सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और ऐशबाग पुलिस स्टेशन के प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि यह जानने के लिए मामले की आगे की जांच जारी है कि क्या इसमें और कोई पुलिसकर्मी शामिल है।
उन्होंने कहा कि इन पुलिसकर्मियों के निलंबन के बाद 10 अन्य कर्मियों को उनके स्थान पर ऐशबाग थाने में तैनात किया गया है ताकि नियमित कार्य बाधित न हो। उन्होंने कहा कि जांच के बाद मामले में उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।