>


ये ख़ाकी डराती है !
खुलासा न्यूज़, बीकानेर। जिले के नोखा थाना इन दिनों सुर्खियों में है। पांच दिन पहले सीओ महमुद खान को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा था। अब इसी थाने के एएसआई की गुण्डागर्दी देखने को मिली है। एएसआई द्वारा परिजनों को हवालात में बंद करने और पूरे परिवार को रेल बना देने का ऑडियो सोशल मीडिया में जबरदस्त वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में एएसआई अपनी वर्दी की धौंस दिखाते हुए कहते नजर आ रहे कि आप चाहे एसपी, आईजी को कह देना रेल तो बनाऊंगा। इस वायरल ऑडियो से पुलिस महकमे को कठघरे में खड़ा कर दिया है।

जानकारी के अनुसार नाबालिग लड़की को भगा ले जाने के मामले को लेकर नोखा थाने के एएसआई सुरेश कुमार यादव जो अपराधी को न पकड़कर उनके परिवार वालों को हवालात में बंद करने और रेल बना देने की धमकी देने का ऑडियो सोशल मीडिया में जबरदस्त वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में साफ सुनाई दे रहा है कि एएसआई सुरेश कुमार जो अपराधी के भाई को डराता-धमका रहा है। अब देखने वाला विषय यह है कि एएसआई सुरेश कुमार यादव द्वारा हवालात में बंद करने की धमकी देने वाले वायरल ऑडियो की जिले के एसपी व आईजी क्या कार्यवाही करते है ?

अपराधी को न देकर परिवार वालों को दी जा रही है यातनाएँ
आमजन में विश्वास, अपराधियों में भय पुलिस का स्लोगन इस ऑडियो को सुनकर उल्टा प्रेरित साबित होता नजर आ रहा है। अब सवाल उठना लाजमी है कि अपराधी को न देकर परिवार वालों को यातनाएं देने का क्या औचित्य है ?

क्या जिले के एसपी व आईजी करवाएँगे ऑडियो की जाँच
इस तरह पुलिस वाले पेश आएंगे तो आमजन में पुलिस के प्रति कैसे विश्वास होगा। ये खाकी जो अपराधियों को न डराकर आमजन को डराने में लगी है। ऐसे में मरूधरा में खाकी का कैसे कायम होगा इकबाल। क्या जिले के एसपी व आईजी ऑडियो की जांच करवाएंगे।

फिर विवादों के घेरे में आए एएसआई
एएसआई सुरेश कुमार फिर विवादों के घेरे में है। गौरतलब रहे कि कुछ दिनों पहले जामसर एसएचओ कानाराम के खिलाफ सोशल मीडिया में टिप्पणी करने और पीडि़त पक्ष को धमकाने के मामले को लेकर एसपी ने लाइन हाजिर भी किया था।

थाने में आते ही दिखाने लगे अपनी धौंस
एसपी प्रदीप मोहन शर्मा ने पांच दिन पहले 11 एएसआई की तबादला सूची जारी की थी, जिसमें एएसआई सुरेश कुमार  को नोखा थाने लगाया। नोखा थाने में आते ही एएसआई सुरेश कुमार अपनी धौंस दिखाने लगे।