>


बीकानेर। रिलायंस जियो अंडरग्राउंड वायरिंग की केबल की चोरी करने वाले लूट का पर्दाफाश कर तीन जनो को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में धीरज खटीक,रोहित धानक, नितेश को पकड़ा है। जो दिल्ली के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि भारत के 13 राज्यो में डीजी ट्रेक मशीन की लूट करने वाली अंतरराज्यीय गैंग है। इनसे आईजी 20 कर ओर 3 डी जिट्रेक मशीन बरामद की है। इस वारदात को आउट करने में बीछवाल के उप निरीक्षक जयवीर कुमार व साइबर सेल के दीपक यादव का महत्वपूर्ण योगदान है।

इस तरह से करते थे चोरी

प्रकरण अनुसंधान अधिकारी जसवीर कुमार ने बताया कि आरोपी हाई पर सड़कों पर अंडरग्राउंड वायरिग का काम कर रही मशीनों को निशाना बनाते थे। कर्मचारियों की मशीनों से नजर हटते ही आरोपी मशीनों को गायब कर देते थे। आरोपी घटनाओं को अंजाम देते समय मोटर साईकिल, स्वीफ्ट कार,स्कावड आदि का प्रयोग करते थे। आरोपी टोल प्लाजा से निकलते समय गाड़ी की नंबर प्लेट हटाकर निकलते थे तथा नये स्थान के लिए गुगल मैप का प्रयोग करते थे।
शर्मा ने बताया कि आरोपियों ने अब तक करीब 35 वारदातों को अंजाम दिया है। इन मशीनों की कीमत करीब 15से 20 लाख रूपये तक की है