बीकानेर। एमजीएसयू की ओर से 2 से 5 जनवरी तक लगातार तीसरी बार अंतर विवि साइक्लिंग प्रतियोगिता का आयोजित की जा रही है। पत्रकार वार्ता में आयोजन की जानकारी देते हुए कुलपति भगीरथ सिंह ने बताया कि इसमें भारत के विभिन्न विवि के 50 टीमों के 250 खिलाडी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता में 40,50 ओर 100 किमी क्राइटेरियम इवेंट का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर ट्रॉफियों का लोकार्पण किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ केशवानंद विवि के कुलपति आर पी सिंह और भगीरथ सिंह करेंगे। पत्रकार वार्ता में वित्त नियंत्रक भंवर सिंह चारण, अतिरिक्त निदेशक खेल यशवंत गहलोत, प्रतियोगिता चीफ कमिश्नर धर्मेंद्र लाम्बा, कोच किशन पुरोहित ओर कमल शर्मा मौजूद रहे।
पदक विजेताओं को मिलेगी राशि
अखिल भारतीय स्तर के पदक विजेताओं को प्रोत्साहन राशि देने का निर्णय विवि ने लिया है। जिसमें स्वर्ण पदक विजेता को 31000,रजत पदक विजेता को 21000 ओर कांस्य पदक विजेता को 11000 रु दिए जाएंगे। साथ ही विवि में अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाडि़ द्वारा प्रवेश लेने पर 5000 की छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।
ये रही उपलब्धि
सिंह ने बताया कि विवि की स्थापना से अब तक अखिल भारतीय अंतर विवि खेल प्रतियोगिताओं में 145 पदक प्राप्त कर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। बॉक्सिंग में ललिता ने बेस्ट बॉक्सर,तैराकी में नेत्री व्यास ने दो कांस्य पदक जीते।
विवि का बनेगा वेलोड्रम
सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर का वेलोड्रम का निर्माण किया जाएगा। जिस पर करीब 10 करोड़ का खर्च आएगा।