>


– नामी सर्राफा व्यवसायी पर देहशोषण का मामला
– आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर पीडि़ता ने एसपी को दिया ज्ञापन
– एसपी प्रदीप मोहन शर्मा ने पीडि़ता को दिया आश्वासन
खुलासा न्यूज़, बीकानेर। बीकानेर के नामी सर्राफा व्यवसायी पर 28 साल से शादी का झांसा देकर देहशोषण करने के मामले में अब आरोपी व्यवसायी का एक और कारनामा सामने आया है। बलात्कार पीडि़ता ने आज एसपी को अपनी पीड़ा बताई। पीडि़ता का आरोप है कि आरोपि अब राजीनामा का दबाव बना रहा है और कह रहा है कि राजीनामा कर लो वरना बेटे को जान से मार देंगे। इस मसले पर एसपी प्रदीप मोहन शर्मा ने पीडि़ता को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही बलात्कार के आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

मेडिकल व कलमबंद बयान के बाद भी आरोपित को नहीं किया जा रहा है गिरफ्तार
पीडि़ता ने एसपी को बताया कि आपके निर्देश अनुसार ही व्यास कॉलोनी पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज हुआ । इसके पश्चात मेडिकल हुआ और फिर न्यायालय के धारा 164 के बयान कलमबंद किये गये। घटनास्थल का नक्शा मौका भी बनाया गया । इसके बावजूद भी पुलिस द्वारा आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।

यह है पूरा मामला

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 28 वर्ष पूर्व पीडि़ता की मुलाकात आरोपित बजरंगलाल से हुई। उसके बाद आरोपी उसके पीछे ही पड़ गया और दोस्ती फिर प्यार तक पहुंच गया। दूसरी तरफ परिवादिया अपने पति से परेशान थी। परिवादिया ने बताया है कि उसका पति रोज दारू पीकर उसे मारता-पीटता था। ऐसी स्थिति में आरोपी बजरंग द्वारा बार-बार परिवादिया से प्यार करने की बातें की जा रही थी। कुछ दिनों बाद विवाहिता के पति की अनुपस्थिति में आरोपी सोनी उसके घर आने लगा। परिवादिया ने बताया कि घर पर आरोपी उससे छेडख़ानी करता, कभी दोस्ताना बातें और धीरे-धीरे वह उसे शादी करने के लिए कहने लगा। पति से परेशान परिवादिया ने आरोपी को सच्चा समझकर उसे शादी के लिए हांं कर दी। उसके बाद आरोपी शारीरिक संंबंध बनाने की बात कहने लगा, ना करने पर वह शादी का झांसा देकर परिवादिया को मना लेता और शारीरिक संबंध बना लेता। इस तरह कई सालों तक अवैध रिस्ता चलता रहा। उसके बाद एक दिन परिवादिया को पता चला कि बजरंग शादी शुदा है तथा उसके संतान भी है। तब परिवादिया द्वारा आरोपी से बात की गई, तो आरोपी ने कहा कि वह बहुत जल्द अपनी पत्नी को तलाक देकर उससे शादी कर लेगा। इस खुलासे के बाद भी आरोपी लगातार पीडि़ता से दुष्कर्म कर रहा था। वहीं आरोपी ने परिवादिया को उसके पति के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मुकदमा दायर करने का कहा, जिसके बाद परिवादिया ने दहेज प्रताडऩा का मुकदमा दायर करवाया जो अभी तक न्यायालय में चल रहा है। परिवादिया ने बताया कि इसके बाद आरोपी ने उसे व उसके बच्चोंं के लिए शहर की एक कॉलोनी में किराये पर मकान लेकर दिया, तथा इस मकान में वह लगातार आता-जाता रहता। आरोप है कि इसके बाद भी वह सिर्फ शादी का झांंसा देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा।

शादी की बात से मुकरा
पीडि़ता का आरोप है कि काफी समय से बजरंलाल को शादी करने को कह रही थी लेकिन वह टालमटोल करता रहा। पीडि़ता ने जब बजरंगलाल से धोखा देने की शिकायत की और पुलिस में कार्यवाही की धमकी दी तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी।

 

पीडि़ता का कल करवाया जाएगा मेडिकल
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीडि़ता का कल मेडिकल करवाया जाएगा। इसके बाद पीडि़ता का 164 के तहत कलमबद्ध बयान भी करवाएं जाएंगे। इस मामले को लेकर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 376 के तहत दर्ज किया है। मामले की की जांच थानाधिकारी खुद कर रहे है।