>


खुलासा न्यूज़, बीकानेर। पल्लू जाट धर्मशाला में सुई ब्रांच किसान संघर्ष समिति की बैठक संयोजक चंदू राम सियाग के नेतृत्व में हुई । इस बैठक में पीछे आंदोलन चला उसकी समीक्षा की गई और आगे के आंदोलन की रणनीति बनाई गई । बैठक में सभी संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने भाग लिया व एकजुटता के साथ सुई ब्रांच के अधूरे निर्माण को पूरा करने के लिए संघर्ष का आह्वान किया । बैठक में सभी साथियों की राय सांझा करके एक बार मुख्यमंत्री महोदय से मिलने का फैसला लिया व इस बजट स्तर में सुनी ब्रांच के अधूरे निर्माण को शुरू करने की मांग रखने पर सहमति बनी मुख्यमंत्री से सुई ब्रांच संघर्ष समिति व नोहर विधायक अमित चाचाण व भादरा विधायक बलवान पूनिया भी रहेंगे ।
संयोजक श्री चंदू राम सियाग ने बताया अधूरी पड़ी हुई ब्रांच को इस बजट स्तर में सरकार पूरा करने का एजेंडा तैयार करें अन कमांड की गई जमीन को वापस कमांड किया जाए । संघर्ष समिति के सदस्य गौरीशंकर थोरी ने बताया पिछले लगातार 4 सालों से किसान सुई ब्रांच के अधूरे निर्माण की लड़ाई 45 गांव के हजारों हजार नौजवान किसान और माताएं बहने लड़ रहे हैं आगे की रणनीति बनाई गई है कि मुख्यमंत्री महोदय से मिलने के बाद सरकार का क्या रवैया रहेगा अगर सरकार सुई ब्रांच का निर्माण शुरू करेगी तो सरकार का स्वागत करेंगे अन्यथा इस संघर्ष को और तेज करेंगे जब तक सुई ब्रांच का निर्माण पूरा नहीं होगा हमारा संघर्ष जारी रहेगाद ।
संघर्ष समिति के सचिव श्री मनीराम टांडी ने बताया__ की सरकार सुई ब्रांच को जल्द से जल्द शुरू करवाएं जो 2005 में वसुंधरा सरकार ने चलती नहर को बंद किया अब हमारी मांग है कि वापस उसका निर्माण शुरू किया जाए वरना इस इलाके के किसान आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे बैठक में पल्लू के पूर्व सरपंच सत्यनारायण जोशी सुई सरपंच प्रतिनिधि सुरेंद्र सियाग ओमप्रकाश गोदारा जगदीश स्वामी गोपी राम कुकणा भजन लाल शर्मा हनुमान बेरड रामजस डेलू भूरा राम मेघवाल हनुमान बिशु गुलाब सिद्ध सुरजाराम भोभिया रज्जी राम सियाग प्रमोद सिंह रतन तिवारी केदार शर्मा सहित अनेक किसान मौजूद रहे ।