>


बीकानेर। जिले की पुलिस ने कार्यवाही करते हुए कई आरोपियों को पकड़ा इसके चलते पुलिस ने परिवादिया ने रिपोर्ट पेश की दिनांक 22.07.19 को कालूराम मेरी ढाणी में चुपके से आया और उसी वक्त परिवादिया ढाणी में बनी छप्पर में रखे खाट पर सो रही थी, आरोपी ने आते ही परिवादिया के मुंह पर चुनी लगा दी, जिससे वह आवाज नहीं निकाल पाई। फिर आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस पर आरोपी जसरासर पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ 376 आईपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। मुल्जिम कालुराम पुत्र टीकुराम जाति मेघवाल निवासी अमरसर जिला सांडवा को गिरफ्तार किया।
जेएनवीसी पुलिस ने दुष्कर्म का आरोपी किया गिरफ्तार
दिनांक 1 जुलाई को पीडि़ता ने एक लिखित रिपोर्ट दी कि उसका पड़ोसी संजय पुत्र सोहनराम जाति हरिजन ने उसके साथ गलत नियत से ज्याती करता है और मना करने पर पीडि़ता व पीडि़ता के घर वालों को मारने की धमकी देता है। दिनांक 30 जून को लगभग ढाई बजे संयज उसके घर पर आया और डरा-धमका कर कमरे में ले जाकर उसके साथ जबरदस्ती बलात्कार किया। धारा 376 में अभियोग दर्ज कर मुल्जिम संजय पुत्र सोहनलाल वाल्मिकी निवासी आदर्श स्कूल के पीछे तिलकनगर को गिरफ्तार किया।
दंतौर पुलिस ने नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोपी को किया गिरफ्तार
दिनांक 16 जुलाई 2019 को परिवादी ने एक लिखित रिपोर्ट पेश की मुल्जिम सुनिल व उसके अन्य साथी मेरी बहीन के साथ स्कूल से आते-जाते समय छेड़छाड़ करते एवं एकबार तो रास्ते में गिरा भी दिया था। धारा 354,384,506,323,341,363/511 भादस व धारा 12,17,18 पोक्सो एक्ट में अभियोग दर्ज कर। मुख्य आरोपी सुनिल कुमार पुत्र कृष्ण लाल जाति बिश्नोई निवासी चोहिलावाली पुलिस थाना हनुमानगढ टाउन जिला हनुमानगढ को गिरफ्तार किया गया। वहीं थानाधिकारी मय हमराहीयान मय स्टाफ के दौराने गश्त जरिये मुखबिर खास इतला मिली कि महाजन निवासी बुरबख्श सिंह महाजन से तीन किमी आगे शेरपुरा रोड पर सड़क किनारे आने-जाने वाले राहगीरों को शराब बेच रहा है। जिस पर थानाधिकारी मय जाब्ता के स्वतंत्र मौतबिरान की मौजूदगी में सरदार को काबु में लिया तो सरदार के दाहिने हाथ में 1800 रुपए मिले तथा दुसरा व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। जिस पर सरदार को नाम पता पूछा तो अपना नाम गुरबख्श सिंह पुत्र हरबेल सिह निवासी 113, वार्ड नं.7 गुरुहरसहायी पुलिया थाना फिरोजपुर सिटी जिला फिरोजपुर पंजाब हाल निवासी वार्ड नं.7 महाजन पुलिस थाना बीकानेर होना बताया। जिसके पास 48 पव्वे ढोला मारू देशी सादा शराब के होना पाये है तथा दुसरे खुले एक कार्टुन को चेक किया गया तो उसमें 12 पव्वे ढोला मारू देशी सादा शराब के थे। धारा 19,20/54 आबकारी अधिनियम में अभियोग दर्ज कर, मुल्जिम गुरबख्श सिंह को गिरफ्तार किया गया।
वहीं परिवादी ने एक लिखित रिपोर्ट दी थी कि श्रवण कुमार पुत्र दुलीचन्द मेघवाल निवासी नाल बङी का मोटरसाईकिल लेकर आया व परिवादी की लङकी को बहला फुसलाकर जबरदस्ती मोटरसाईकिल पर बैठा लिया व स्कूल की तरफ न ले जाकर जबरदस्ती गेमनापीर से आगे मन्दिर की तरफ ले गया वहां पर ढाणी में बने कमरे में बैड पर मेरी बच्ची को धक्का देकर पटक दिया व जबरदस्ती करने की कोशिश की। मेरी बच्ची ने विरोध किया तो मेरी बच्ची के साथ मारपीट की जिस पर धारा 506 354 323 341 363 भादस व 7/8 पोक्सो एक्ट मे अभियोग दर्ज कर। आरोपी श्रवण मेघवाल को गिरफतार किया गया।