बीकानेर: कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक, बचाव के लिए मास्क और दूरी जरूरी, कलेक्टर ने की मार्मिक अपील  - Khulasa Online बीकानेर: कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक, बचाव के लिए मास्क और दूरी जरूरी, कलेक्टर ने की मार्मिक अपील  - Khulasa Online

बीकानेर: कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक, बचाव के लिए मास्क और दूरी जरूरी, कलेक्टर ने की मार्मिक अपील 

*जनसंपर्क विभाग स्टीकर्स के माध्यम से करेगा जागरूक*
बीकानेर, 20 अप्रैल। जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर पहले से भी ज्यादा घातक है। इसके मद्देनजर मास्क लगाने तथा दो गज की दूरी रखने जैसी सावधानियां बरतना बेहद जरूरी है।
मेहता ने मंगलवार को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कोरोना जागरुकता कार्यक्रमों की श्रृंखला में स्टीकर चस्पा अभियान की शुरूआत करते हुए यह बात कही। विशेषज्ञों के अनुसार मास्क लगाने और पर्याप्त दूरी रखने से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा नहीं के बराबर रहता है। जिला प्रशासन द्वारा इसके प्रति जागरुकता के लिए सतत प्रयास किए जा रहे हैं। आमजन को भी इसे समझना होगा तथा यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई भी बिना मास्क नहीं रहे।
जिला कलक्टर ने बताया कि इन स्टीकर्स को शहर के सरकारी कार्यालयों, एटीएम, बैंक, पेट्रोल पम्प, उचित मूल्य दुकानों सहित प्रमुख स्थानों पर लगाया जाएगा, जिससे आमजन इसे व्यवहार में ला सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को खुद समझते हुए दूसरों को इसके लिए प्रेरित करना होगा।
जनसंपर्क कार्यालय के सहायक निदेशक हरि शंकर आचार्य ने बताया कि जनसंपर्क विभाग के निर्देशानुसार 5 अप्रैल से ई-रिक्शा के माध्यम से आमजन को जागरुक किया जा रहा है। वहीं प्रमुख स्थानों पर सन बोर्ड लगाए गए हैं। इसी श्रृंखला में मास्क एवं सोशल डिसटेंसिंग के प्रति प्रेरित करने वाले स्टीकर्स चस्पा किए जाएंगे।
इस दौरान नगर निगम आयुक्त ए एच गौरी, जागरुकता अभियान के समन्वयक राजेन्द्र जोशी तथा सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक सत्येन्द्र सिंह राठौड़ मौजूद रहे।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26