खुलासा न्यूज़, बीकानेर। शुभलाई क्षेत्र के चालीस हिरणों के शिकार प्रकरण मामले को लेकर आरएलपी के विजयपाल बेनीवाल के प्रदर्शन के आगे आखिरकार प्रशासन को झुकना पड़ा । अभी-अभी ख़बर यह मिली है कि प्रशासन ने वन अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है।

आंदोनकारियों में जीव रक्षा समिति के अध्यक्ष मोखराम धारणिया, बिश्नोई टाइगर फोर्स के रामदयान बेनीवाल, आरएलपी के विजयपाल बेनीवाल, समाजसेवी महिपाल सारस्वत, डॉ. विवेक माचरा सहित हजारों युवा व जीव प्रेमी शामिल थे। इन आंदोलनकारियों की मांग यह थी कि शिकारियों को सरक्षण देने वाले रेंजर मनरूप सिंह को तुरंत प्रभाव से निलंबित किया जाए। इन आंदोलनकारियों के आगे प्रशासन को झुकना पड़ा और रेंजर मनरूप सिंह को निलंबित किया गया।

दो और आरोपी गिरफ्तार 

बीकानेर। शुभलाई हिरण शिकार मामले के दो और आरोपी वन विभाग ने गिरफ्तार कर लिए हैं। रेंजर इकबाल खां से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को कक्कू खां व मलकू खां को उनके गांव सादोलोई के पास ही रोही से दबोचा गया। इससे पहले 31 जनवरी को शरीफ खां उर्फ कालू खां निवासी सेनवाला छत्तरगढ़ को गिरफ्तार किया गया था, जो तीन दिन के रिमांड पर चल रहा है। वहीं दो आरोपी शुरूआत में ही गिरफ्तार हो चुके थे।