>



बीकानेर। अवैध हथियारों की सप्लाई से जुड़े बीकानेर के कुख्यात बदमाश को गुरूवार को चुरु जिले में राजलदेसर थाना पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई जिला स्पेशल टीम (डीएसटी) की सूचना पर की गई। प्रारंभिक जानकारी में सामने आया कि गिरफ्तार बदमाश राष्ट्रीय राजमार्ग 11 पर चुरु से बीकानेर जाने वाली लग्जरी बस में हथियारों को छिपाकर तस्करी कर रहा था। लेकिन इसके पहले ही वह पकड़ा गया।
चुरु एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी विजयपाल पुत्र जगदीश विश्नोई (25) बीकानेर जिले में पांचू थाना इलाके के जेडी मगरा का रहने वाला है। उसके कब्जे से पुलिस टीम ने तीन अवैध देशी कट्टे बरामद किए है। जिसमें दो कट्टे 12 बोर डबल बैरल व एक कट्टा 315 बोर सिगल बैरल है। आरोपी के विरुद्ध आम्र्स एक्ट में प्रकरण दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे चार दिन के पीसी रिमांड लिया गया।

बीकानेर और हनुमानगढ़ के विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज है 12 मुकदमे
एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि विजयपाल बीकानेर थाने का कुख्यात बदमाश है। उसके विरुद्ध बीकानेर और हनुमानगढ़ के थानों में एनडीपीएस, आम्र्स एक्ट, मारपीट इत्यादि की 12 मामले दर्ज है। उससे राजस्थान में होने वाली अवैध हथियारों की सप्लाई व अन्य अवैध कार्यों के बारे में पूछताछ की जा रही है।
यह कार्रवाई बीकानेर रेंज आईजी जोस मोहन व पुलिस अधीक्षक चुरू तेजस्वनी गौतम के निर्देशन में एएसपी सुजानगढ़ सीताराम माहिच व सीओ रतनगढ़ प्यारेलाल मीणा के निर्देशन में थानाधिकारी राजलदेसर सुरेन्द्र राणा के नेतृत्व में जिला विशेष टीम प्रभारी एसआई अमित कुमार की सूचना पर की गई।