कोरोना से एक दिन में 1000 मौतें, पहली बार इतने लोगों की गई जान - Khulasa Online कोरोना से एक दिन में 1000 मौतें, पहली बार इतने लोगों की गई जान - Khulasa Online

कोरोना से एक दिन में 1000 मौतें, पहली बार इतने लोगों की गई जान

मास्‍को। रूस में शनिवार को कोरोना वायरस से 1002 लोगों की मौत हो गई। कोरोना महामारी के प्रसार के बाद पहली बार इतनी बड़ी संख्‍या में लोग मारे गए हैं। यही नहीं रूस में लगातार कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्‍या भी बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में रेकॉर्ड 33,208 मामले सामने आए। रूस में अब तक 222,315 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। वह भी तब जब रूस दुनियाभर को अपनी कोरोना वैक्‍सीन स्‍पुतनिक की सप्‍लाइ कर रहा है।
रूस के कोरोना वायरस कार्यबल के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के 79 लाख मामले सामने आए हैं। यूरोप में कोरोना से सबसे ज्‍यादा मरने वाले लोग रूस के ही हैं। दुनिया में कोरोना से 5वां सबसे ज्‍यादा प्रभावित देश है। रूसी राष्‍ट्रपति कार्यालय ने आरोप लगाया है कि रूसी लोग कोरोना वायरस वैक्‍सीन नहीं लगवा रहे हैं, इसी वजह से मरने वालों की संख्‍या बढ़ती जा रही है।
कोरोना के वैश्विक मामले बढक़र 24 करोड़
रूसी लोगों के टीका नहीं लगवाने के कारण टीकाकरण की रफ्तार धीमी चल रही है। रूसी लोगों को कोरोना के टीके पर भरोसा नहीं है और उन्‍हें किसी भी नए मेडिकल प्रॉडक्‍ट को लेकर डर है। इस बीच कोरोना के वैश्विक मामले बढक़र 24 करोड़ हो गए हैं। वहीं इस महामारी से 48.8 लाख लोगों की मौत हो गई है। साथ ही इस घातक वायरस से बचाव के लिए कुल 6.58 अरब लोगों का टीकाकरण किया गया है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26