खाजूवाला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर पुलिस प्रशासन ने दो नाबालिग लड़कियों का बाल विवाह रुकवाया, परिजनों को पाबंद कर दिए निर्देश। - Khulasa Online खाजूवाला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर पुलिस प्रशासन ने दो नाबालिग लड़कियों का बाल विवाह रुकवाया, परिजनों को पाबंद कर दिए निर्देश। - Khulasa Online

खाजूवाला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर पुलिस प्रशासन ने दो नाबालिग लड़कियों का बाल विवाह रुकवाया, परिजनों को पाबंद कर दिए निर्देश।

खाजूवाला।
खाजूवाला उपखंड क्षेत्र में दो नाबालिग लड़कियों का बाल विवाह पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने रुकवाया हैं। खाजूवाला सीओ देवानंद ने बताया कि 8 केवाईडी में एक ही परिवार में दो अलग-अलग लड़कियों की आज 26 फरवरी को शादी होनी थी। जिसमें बालिका कल्पना पुत्री सुभाष जाति बिश्नोई और मोनिका पुत्री जगदीश जाति बिश्नोई दोनो निवासी 8 केवाईडी की आज बुधवार शादी तय होनी थी। लेकिन दोनों ही लड़कियों की उम्र लगभग 17 वर्ष थी। खाजूवाला एसडीएम संदीप काकड ने बताया कि दो नाबालिग लड़कियों के बाल विवाह की शिकायत मिलने के बाद तहसीलदार विनोद गोदारा के नेतृत्व में एक टीम को मौके पर भेजा गया। जिसमें दोनों बालिकाओं के परिजनों को नोटिस तामिल करवाकर पाबंद किया गया और बाल विवाह रुकवाकर भविष्य में नाबालिग लड़कियों का बाल विवाह नहीं हो इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। वहीं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष और जिला एवं सेशन न्यायाधीश मदन लाल भाटी के निर्देशानुसार सचिव अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश पवन कुमार अग्रवाल द्वारा संबंधित ताल्लुका विधिक सेवा समिति खाजूवाला शैलेन्द्र राज गोस्वामी को निर्देश दिए तो कार्रवाई कर बाल विवाह रुकवाया इस दौरान खाजूवाला तहसीलदार विनोद गोदारा, एएसआई कंवरसिंह यादव, पटवारी हेतराम व महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26